शुभं करोति कल्याणं कलनग्यं धनसम्पदा। शत्रु बुद्धिनविनाशाय दीपज्योतिरनस्तुते ।।

Wednesday, August 14, 2019

Life is the name of this

                                Life is the name of this


1 > तुम्हारी याद में जवानी गुजर गई।
      फिर भी हम तुम्हारा इंतजार करते रहे
      इसी इंतजार में हमारे जीवन की सारी कहानी गुजर गई

2 > हुस्न ने हमें ऐसे लूटा कि
      अब लुटाने को कुछ बचा नहीं।
      हुस्न के बाजार में ठोकर खाते फिर रहा हूं
     और तुम कहती हो कि हमें कोई खता नहीं।

1 > कल हमारा अच्छा होगा इसी चाह
में मैंने अपना आज भी खराब कर लिया।
तुम्हारी राह में आकर हमने तो
अपनी जीवन की सारी कहानी को ही खराब  कर लिया।

2 > हमें तो उस आगोश में जाना होगा
जहां तकिया भी होंगे बिछोना भी होंगे
बस हम होंगे और कब्र का कोना होगा

1 > शराब की बोतल का ढक्कन वही खोलना जानता है
      जिसने कभी पिया हो।
      अरे यारों शायरी तो वही लिखना जानता है
       जिसने कभी चोट खाया हो। 

2 > काँपता हुआ हॉट अपनी दर्द को बयां
      करने के लिए ना जाने उसे कितने दर्द से गुजर ना पड़ता है।
      एक शायर को शायरी लिखने के लिए ना जाने कितने पथरीले भूमि से गुजरना पड़ता है।

1> दो दिन की है जिंदगी जीना इसी का नाम है।
     मोहब्बत में जो धोखा दे दे  कमीना  उसी का नाम है।
     जो मोहब्बत के साथ चले जीना उसी का नाम है।

2 > मरना किसे कहते हैं कोई हमसे पूछे।
      बहुत पहले मर चुके थे हम
      जीना किसे कहते हैं कोई
      हमसे पूछे बहुत पहले जी चुके थे हम।

3 > शराब की सागर में अब मैं नहाता हूं
      फिर भी नशा चढ़ती नहीं।
      मैंने तुमसे ऐसे इश्क किया कि हजारों इश्क है
      मेरे पास पर तेरे इश्क की नशा अब उतरती नहीं।

4 > चांद यदि पृथ्वी से मिल जाता तो चांदनी चांद की
      समाप्त हो जाती इसलिए समय की धारा ने दोनों को अलग रखा।
      मैं यदि तुम से मिल जाता तो मोहब्बत समाप्त हो जाती
      इसलिए समय की धारा ने हम दोनों को अलग रखा।

1 >जिंदगी एक सजा है
     पता नहीं और
     कितनी जुर्म बचा है

No comments:

Post a Comment

About

मेरा ईस्वर मैं स्वंय हूँ इसलिए मुझे यह दुनिया कुछ अलग ही दिखाई देती हैं। यदि आप भी मेरी तरह इस दुनिया को देखना चाह्ते हैं तो मेरे साथ दो क़दम चलिए तो आपको इस दुनिया की कुछ अलग ही तस्वीर दिखाई देंगी

Followers

Blog Archive

Email subscriptions

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Recent Posts