शुभं करोति कल्याणं कलनग्यं धनसम्पदा। शत्रु बुद्धिनविनाशाय दीपज्योतिरनस्तुते ।।

Saturday, August 3, 2019

Sad the heart

                     Sad the heart

1 >जिंदगी एक सजा है
 पता नहीं और कितनी जुर्म बचा है

 2 >ताश की जोकर
अपनों की ठोकर हमेशा बाजी घुमा देती है
                                     
3>यह वह आवाज है जो दिल से निकलती है
दिल को ही छूती  है दिल में ही रहती हैं दिल को ही तोड़ देती है
                     

4<जब भी मैं अपना चेहरा आईने में देखता हूं
      ना जाने क्यों मुझे धुंधला सा  दिखाई देता हैं 
       बंदा समुन्दर  के किनारे खड़ा है                  
      फिर भी ना जाने क्यों प्यासा दिखाई देता है 

                 5>आपके आने से पहले यह खबर मैंने गैरों से पाई है
                     मेरी मोहब्बत को मजाक बना कर  यारो ने  खूब उड़ाई है
                                   
                           6 >इश्क उस पक्षी का नाम है
                                जो कभी अपना होता नहीं
                                इश्क तो सभी करते हैं
                                किंतु साथ कोई होता नहीं
                                   
                    7>घर से निकल पड़ा रास्ते में एक तरफ मकान था
                        तो एक तरफ कब्रस्तान था
                        पैरों तले एक हड्डी चली आई
                        उसकी यही जुबान था
                        ए मेरे दोस्त मैं भी कभी इंसान था।
                                   

                         8>परायो ने मुझे यह नहीं सिखाया
                              की अपना कौन है
                              किंतु अपनों ने मुझे
                             यह बता दिया कि पराया कौन है
                                   

                          9 >एक दूसरे को देखने में
                               आधी जवानी बीत गई
                               बाकी जो बचा जिंदगी
                               वह प्रेम कहानी लिखने में बीत गई
                                     

                 11 > हुस्न के बाजार में कभी मोहब्बत नहीं मिलते। 
                         जहां पैसों की बोल हो वहां कभी इज्जत नहीं मिलते। 
                         हम तो तुम्हारा उस राह पर इंतजार कर रहे थे। 
                         जहां कभी मोहब्बत नहीं मिलते।
                              


                     12  > चाहत की दौड़ में हम भी थे
                              किंतु दौड़ ना सके 
                              तुम तो हमसे बहुत आगे निकल गए
                              फिर भी हम तुम्हें छोड़ ना सके
                            

                                                                      जय वासुदेव श्री कृष्ण     



No comments:

Post a Comment

About

मेरा ईस्वर मैं स्वंय हूँ इसलिए मुझे यह दुनिया कुछ अलग ही दिखाई देती हैं। यदि आप भी मेरी तरह इस दुनिया को देखना चाह्ते हैं तो मेरे साथ दो क़दम चलिए तो आपको इस दुनिया की कुछ अलग ही तस्वीर दिखाई देंगी

Followers

Blog Archive

Email subscriptions

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Recent Posts